TMC का खेला, Governor of West Bengal के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत 

महिला ने कहा- मेरे साथ छेड़खानी हुई; बोस बोले- मुझे बदनाम करने की साजिश है

संदेशखाली में अनुसूचित जाति, जनजाति की सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न करने और उनकी जमीन जायदाद छीन लेने जैसे गंभीर आरोपों से जूझ रही TMC की अगुवाई वाले पश्चिम बंगाल में बड़ा खेल खेला गया है। West Bengal में Governor CV Anand Bose के कार्यालय में अनुबंध पर कार्यरत एक महिला कर्मचारी ने राज्यपाल पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया है। महिला कर्मचारी ने दो मई 2024 को कोलकाता के हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने पहुंच कर अपनी शिकायत दी है। हालांकि राजभवन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आरोपों को बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित बताया।

आरोपों से घिरी TMC को कड़ी टक्कर दे रहे बोस

आइएएस अधिकारी रहे  CV Anand Bose को सेवानिवृत्ति के बाद 17 नवंबर 2022 को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया था। बोस का TMC के साथ लगातार टकराव चल रहा है। रामनवमी दंगों से लेकर पंचायत चुनाव में हुए दंगे और शिक्षक भर्ती समेत तमाम घोटालों से प्रदेश सरकार के खिलाफ बोस ने मोर्चा खोले रखा। इसकी वजह से TMC सरकार की लगातार भद पिटती रही है। महिला कर्मचारी की शिकायत के बाद TMC राज्यपाल व उनके बहाने प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर है।

अनुच्छेद 361 से राज्यपाल व राष्ट्रपति को मिला है संरक्षण

देश के संविधान के अनुच्छेद 361 के अनुसार देश के राष्ट्रपति व प्रदेशों के राज्यपालों को आपराधिक मामलों से संरक्षण मिला हुआ है। इनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज नहीं किए जा सकते।
त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने कहा कि वह राज्यपाल सी वी आनुंद बोस को वह तब से जानते हैं जब वह आइएएस अधिकारी थे। रॉय के अनुसार वह ऐसा कर ही नहीं सकते। TMC ने संदेशखाली में हुए महिला उत्पीड़न, शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा व तमाम घोटालों से ध्यान बंटाने के लिए यह कहानी रची होगी। राज्यपाल के खिलाफ आपराधिक मामला चलाया नहीं जा सकता। इसलिए राजनीतिक लाभ के लिए ऐसे घिनौने आरोप लगा दिए गए।

Complaint of Sexual harrasement against Governor

दरअसल, गुरुवार रात एक महिला कोलकाता के हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने पहुंची और आरोप लगाया कि उसके साथ छेड़छाड़ हुई है. महिला राजभवन में अस्थायी कर्मचारी के तौर पर काम करती है. हालांकि पुलिस ने एफआइआर दर्ज नहीं की है लेकिन शिकायत की कॉपी लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Kolkata Police ने क्या कहा

Kolkata Police के मुताबिक शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह राजभवन में अस्थायी कर्मचारी हैं और राजभवन में स्टाफ क्वार्टर में रहती है. महिला का आरोप है कि 19 अप्रैल 2024 को राज्यपाल ने उसे कहा कि अपना CV लेकर 24 अप्रैल 24 को आना। जब वह निर्धारित दिन पर दोपहर करीब 12.45 पर राज्यपाल के कार्यालय में गई तो राज्यपाल ने उनसे अनौपचारिक बात करने के बाद उसे छुआ।
महिला कर्मचारी ने कहा कि वह किसी तरह राज्यपाल कार्यालय से बाहर निकलने में कामयाब रही। इसके बाद दो मई 2024 (गुरुवार) को राज्यपाल ने उसे फिर बुलाया। इस बार वह अपने साथ अपने सुपरवाइजर को भी ले गई। Conference Room में मुलाकात हुई। कुछ देर बात राज्यपाल ने सुपरवाइजर को बाहर भेज दिया और मुझसे मेरे प्रमोशन के बारे में बात करने लगे। थोड़ी देर बाद उन्होने कहा कि वह रात में फोन करेंगे। उन्होने यह बात किसी को भी बताने से मना किया। जब मैने इंकार किया तो उन्होने मुझे फिर से छूने की कोशिश की। मैने विरोध किया और कमरे से बाहर चली गई।

टीएमसी ने राज्यपाल पर साधा निशाना

टीएमसी नेता शशि पंजा ने कहा कि वह यह आरोप सुनकर सन्न हो गई हैं. राज्यपाल के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि जिस राजभवन में राजधर्म का पालन होना चाहिए था, वहां अन्याय हो रहा है।  उन्होंने राज्यपाल की गरिमा को तार-तार किया है. राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्यपाल संदेशखाली पहुंच गए थे और महिला सम्मान की बात कर रहे थे. टीएमसी नेता ने कहा कि राज्यपाल शक्तिशाली आदमी हैं और जिस महिला ने उनके खिलाफ शिकायत की है वो अस्थायी कर्मचारी है. वह डरी हुई और कमजोर पृष्ठभूमि की महिला है.
मिलिए देश के सबसे Slim Smart Phone Vivo V30e 5G से, जानिए कीमत

Governor CV Anand Bose ने किया खंडन

Governor CV Anand Bose ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर महिला के आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा, यह मुझे बदनाम करने की साजिश है। मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। सत्य की जीत होगी। उन्होंने आगे कहा कि मैं बनावटी नैरेटिव से डरने वाला नहीं। कोई मुझे बदनाम करके चुनावी फायदा चाहता है, तो भगवान उसका भला करे। मैं भ्रष्टाचार-हिंसा के खिलाफ लड़ाई नहीं रोक सकता।’

प्रधानमंत्री Modi ने राजभवन किया रात्रि निवास

West bengal के  Governor CV Anand Bose पर महिला से छेड़खानी के आरोप ऐसे समय लगे हैं जब प्रधानमंत्री बंगाल के दौरे पर पहुंच रहे थे। प्रधानमंत्री ने दो मई 2024 को बंगाल के राजभवन में रात्रि प्रवास किया। तीन मई शुक्रवार को उनका बंगाल के तीन क्षेत्रों में उनकी सभाएं थीं।

क्या Modi जी राज्यपाल से सफाई मांगेंगे

तृणमूल कांग्रेस सांसद सागरिका घोष ने महिला के आरोपों को लेकर एक वीडियो बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ एक गंभीर आरोप लगाया गया है। यह गंभीर आरोप तब लग रहे हैं, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंच रहे हैं। मोदी जी राजभवन में ही ठहरेंगे। क्या मोदी जी राज्यपाल से सफाई मांगेंगे? क्या मोदी जी पूछेंगे कि राजभवन में इस तरह की घटना कैसे घटी? पश्चिम बंगाल की मंत्री शशि पंजा ने कहा कि पीएम मोदी आज रात राजभवन में ठहरने वाले हैं. पीएम को इस मामले में प्रतिक्रिया देनी चाहिए.

शुभेंदु अधिकारी बोले- अगर मामला सच हुआ तो कार्रवाई होगी

राज्यपाल पर लगे आरोपों को लेकर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यह देखना होगा कि आरोप सही हैं या फिर कोई साजिश है। 26,000 शिक्षकों की नौकरी चली गई, संदेशखाली मुद्दे पर तृणमूल घिरी है। देखना होगा कि ये शिकायत राजनीतिक साजिश है या नहीं। अगर यह सच है तो निश्चित तौर पर केंद्र सरकार कार्रवाई करेगी।

राजभवन में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक

इस बीच राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। वहीं, Governor of west Bengal CV Anand Bose ने राज्य की मंत्री चंद्रिमा भट्‌टाचार्य के प्रवेश पर भी रोक लगाई है। राज्यपाल ने चंद्रिमा पर संविधान विरोधी बयान देने का आरोप लगाया। उन्होंने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई के लिए अटॉर्नी जनरल से सलाह मांगी है।
Governor CV Anand Bosegovernor of west bengalModiModi In BengalTMCwest bengal news
Comments (0)
Add Comment