2024 BJP Manifesto: BJP ने जारी किया SANKALP PATRA, चारों दिशाओं में दौड़ेगी अब बुलेट ट्रेन

PM मोदी बोले- 'अगले 5 साल तक जारी रहेगी मुफ्त राशन की योजना'

26

2024 BJP Manifesto: भारतीय जनता पार्टी में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रविवार को अपना संकल्प पत्र मोदी की गारंटी 2024 के नाम से जारी किया इसमें गरीब कल्याण योजना को आगामी 5 वर्षों तक जारी रखने के साथ ही भारत को विकसित बनाने के लिए निर्धारित रोड मैप के बारे में विस्तार से बताया गया है।

भारतीय जनता पार्टी में रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया इस पार्टी के दिल्ली से मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौजूदगी में जारी किया गया।

BJP Manifesto 2024

इसमें GYAN (गरीब, युवा, अन्नदाता व नारी शक्ति) को लेकर विकसित राष्ट्र की ओर आगे बढ़ने का दावा किया गया है। संकल्प पत्र का शीर्षक मोदी की गारंटी है। यह संकल्प पत्र गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं पर केंद्रित है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का बड़ा इंतजार रहता है। इसका एक बार कहानी है कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है। उन्होंने कहा कि हमारा फोकस Dignity Of Life, Quality of Life और निवेश से रोजगार की वृद्धि पर है।
उन्होने कहा कि मोदी की गारंटी है की मुफ्त राशन की योजना अगले पांच साल तक जारी रहेगी। हम सुनिश्चित करेंगे कि गरीबों के भोजन की थाली पोषण युक्त हो और उसके मन को संतोष देने वाली हो। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा देश में बड़े और खड़े निर्णय लेने से पीछे नहीं होती है। हमारा मंत्र है Reform, Perform और Transform।

70 साल से उपर के बुजुर्गों को आयुष्मान का लाभ

भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष से ऊपर की आयु की हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के बारे में दायरे में लाया जाएगा। फिर चाहे बुजुर्ग गरीब हो, मध्यवर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग का। उन्हें 5 लख रुपए तक के मुक्ति इलाके की सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्ढा ने कहा कि हमारा घोषणा पत्र या दर्शाता है कि अंत्योदय की जो कल्पना भाजपा के संस्थापको ने की थी, प्रधानमंत्री मोदी उसी को सबका साथन सबका विकासन सबका विश्वास के नारे के साथ आगे बढ़ा रहे हैं।

इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर

संकल्प पत्र जारी करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का विकास तीन तरह के इंफ्रास्ट्रक्चर पर निर्भर करेगा, पहला सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर, दूसरा डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर और तीसरा फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर। फिजिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर के तहत देश भर में एक्सप्रेस वे आदि राजमार्गों का जाल बिछाया जा रहा है। रेलवे के विकास को लेकर कई बड़ी योजनाएं चल रही है। देश के कोने-कोने में वंदे भारत ट्रेन का विस्तार किया जा रहा है। वंदे भारत के तीन मॉडल जिसमें स्लीपर, चेयर कार और वंदे भारत मेट्रो शामिल है को चलाया जाएगा।

 

चारों दिशाओं में दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

BJP Manifesto 2024

आधुनिक और विकसित भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बुलेट ट्रेन को माना जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अहमदाबाद मुंबई बुलेट ट्रेन पर तेजी से काम चल रहा है और यह करीब पूर्ण होने की ओर है। इसके साथ ही आने वाले वर्षों में उत्तर भारत, दक्षिण भारत और पूर्वी भारत में भी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट लागू किए जाएंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम आधुनिकता की तरफ जाने को गति देंगे.

सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के तहत गरीब कल्याण की योजनाओं को विस्तार दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने बताया कि देश में चार करोड़ गरीबों को पक्के घर बना कर दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त 3 करोड़ और घर बनाए जाएंगे।

5G के साथ ही 6G की भी तैयारी

प्रधानमंत्री ने कहा कि डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 5G का विस्तार तेजी से किया जा रहा है ।देश भर में 5G को विस्तार दिया जा रहा है। साथ ही 6G पर भी काम शुरू हो गया है।

 

राहुल ने किया संकल्प पत्र पर तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा के संकल्प पत्र पर तंज करते हुए कहा कि भाजपा के मेनिफेस्टो में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से महंगाई और बेरोजगारी जैसे दो शब्द पूरी तरह से गायब हुए लोगों के जीवन से जुड़े इन सबसे आम मुद्दों पर भाजपा चर्चा तक नहीं करना चाहती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

×

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× Hello!