मनी लॉन्ड्रिंग केस में यूट्यूबर Elvish Yadav पर ED का एक्शन, क्या है पूरा मामला?

Elvish yadav को कुछ दिन पहले ही Noida Police ने अरेस्ट किया था, जमानत पर बाहर हैं. अब ED ने मामला दर्ज कर लिया है.

54

Elvish Yadav Case : बिग बॉस ओटीटी 2 विनर और यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। ईडी ने यूट्यूबर और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। शनिवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय लखनऊ में यूट्यूबर से पूछताछ कर सकती है। ED ने यह मामला पीएमएलए के तहत दर्ज किया है।

बिग बॉस ओटीटी 2 के रहे विनर

Elvish Yadav: बिग बॉस ओटीटी 2 विनर और 26 वर्षीय यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। ईडी ने यूट्यूबर और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सांपों के जहर सप्लाई से ही जुड़ा हुआ है। केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश में गौतम बौद्ध नगर (नोएडा) जिला पुलिस द्वारा Elvish Yadav और अन्य लोगों के खिलाफ दायर एक एफआईआर और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद प्रिवेंशन मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है।

एल्विश यादव से हो सकती है पूछताछ

ईडी की टीम एल्विश यादव और इस मामले में शामिल अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई करने से जुड़ा हुआ है। अब पूरा मामला ईडी की जांच के दायरे में आ चुका है।

नोएडा पुलिस ने एल्विश को किया था गिरफ्तार

यूट्यूबर एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने एल्विश को पार्टियों में मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर के इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) एक्ट, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

पशु अधिकार से जुड़े एक एनजीओ, पीपल फॉर एनिमल्स (PFA) ने पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में छह लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें  Elvish Yadav भी शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

×

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× Hello!