सोशल मीडिया के ‘Amitabh Bachchan’ फिरोज खान (feroze khan) नहीं रहे

अपने गृह जनपद बदायूं में ली अंतिम सांस

17

सोशल मीडिया के ‘Amitabh Bachchan’ फिरोज खान (feroze khan) उत्तर प्रदेश के बदायूं के रहने वाले थे। 23 मई की सुबह उन्होंने अपने गृह जनपद में आखिरी सांस ली। अभिनेता का हार्ट अटैक से निधन हुआ। फिरोज खान सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने के लिए प्रसिद्ध थे। साथ ही भाभी जी घर पर हैं जैसे सीरियल में अपने अभिनय के लिए भी वह चर्चित थे।

कई कामेडी सीरियल में किया था काम

फिरोज खान छोटे पर्दे के चर्चित हास्य अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने कई कॉमेडी सीरियल में काम किया। इसमें ‘भाभी जी घर पर है’, ‘हप्पू की उल्टन पल्टन’, ‘साहिब बीवी और बॉस’, ‘शक्तिमान’ और ‘जीजा जी छत पर है’ जैसे सीरियल शामिल हैं। यही नहीं, अभिनेता ने म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है। दिग्गज सिंगर अदनान सामी के पॉपुलर गाने ‘थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे’ में भी फिरोज खान नजर आये थे।
वह पिछले कुछ समय से बदायूं के काबूलपुरा स्थित अपने घर पर ठहरे हुए थे। चार मई 2024 को उन्होने मतदाता जागरूकता को लेकर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। इसको काफी पसंद किया गया था। इसके बाद वह अपने घर पर ही रुके हुए थे और कई इवेंट्स का हिस्सा बने हुए थे।

सोशल मीडिया के 'Amitabh Bachchan' फिरोज खान (feroze khan) नहीं रहे

अमिताभ बच्चन की मिमिक्री कर फेमस हुए फिरोज खान

फिरोज खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे। एक्टर की सबसे खास बात ये थी कि उन्होंने कई फिल्मी कलाकारों की मिमिक्री की थी। इसमें दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेन्द्र और सनी देओल तक का नाम शामिल है।
लेकिन उन्हें असली पहचान अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने के बाद मिली। वह बिग बी के डुप्लीकेट कहे जाते थे। सोशल मीडिया पर उन्होंने बिग बी की नकल करते हुए कई वीडियोज शेयर किये हैं। वह अभिनेता के फिल्मी सीन और कैरेक्टर को रीक्रिएट करते थे। इसे सोशल मीडिया पर शेयर करते थे। उनके इस तरह के हजारों वीडियो सोशल मीडिया पर है।

अभिनेता दुर्गा रहीकवार, जो शाहरुख़ ख़ान के लुक अलाइक हैं, ने खान के मौत की खबर को इंस्टाग्राम पर पुरानी तस्वीर के साथ साझा किया। उन्होंने लिखा “आज हमारे बीच फिरोज खान भाईजान (जूनियर अमिताभ बच्चन) नहीं रहे।”

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

×

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× Hello!