T20 WC USA vs Pak : Saurabh Netravalkar made History

15

क्या आपने T20 WC USA vs Pak का मैच देखा। June 6th, 2024 को हुए ग्रुप A के मैच में इतिहास रचा गया। USA ने Pak को सुपर ओवर में हरा दिया। इसे हकीकत बनाया USA के बालर Saurabh Netravalkar ने।

यह मैच सुपर ओवर तक गया। Saurabh Netravalkar ने यह सुपर ओवर डाला। इसमें एक विकेट लेने के साथ ही सौरभ ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़े shots खेलने से रोका।

Politics Of Unemployment : क्या विपक्ष सभी बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दे पाएगा

Saurabh Netravalkar : A man of miracleT20 WC USA vs Pak : अनुभवी आमीर पर भारी पडे़ Saurabh Netravalkar

सौरभ ने यह सब अपने पहले T20 World cup match में किया. हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान की तरफ से सुपर ओवर उनके अनुभवी बालर आमीर ने किया। आमीर ने तनाव के इन क्षणों में तीन वाइड बाल डाली। इस ओवर में कुल 18 रन दिए। दूसरी ओर सौरभ ने अपने पहले वर्ल्ड मैच के पहले सुपर ओवर में ऐसी कोई गलती नहीं की और मैच को USA के पाले में डाल दिया।

Saurabh Netravalkar : A man of miracleKL Rahul के साथ U19 T20 World cupटीम का हिस्सा रहे Saurabh Netravalkar

Saurabh Netravalkar एक अद्भुत व्यक्ति हैं। वह सिर्फ एक क्रिकेटर नहीं है वरन Oracle में साफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं। उनके जीवन की यह विविधताएं किसी को भी प्रेरित करने के लिए काफी हैं।

मोदी के राज में क्या रहा रोजगार का हाल-find the-answers of all 9 questions related to the State of employment during Modi government

16 अक्टूबर 1991 में मुंबई में जन्मे सौरभ की पहली पसंद क्रिकेट ही था। क्रिकेट में उन्हें शुरुआती जिंदगी में ही अच्छी सफलता मिल गई। वह 2010 में अंडर 19 वर्ल्ड कप की टीम में थे। सौरभ इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले बालर में शामिल रहे।

Saurabh Netravalkar : A man of miracleमुंबई की रणजी टीम में भी रहे शामिल

बाद में Saurabh Netravalkar मुंबई की ओर से रणजी ट्राफी व अन्य घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल रहे। सौरभ जब अंडर 19 टीम में थे तो उनके साथ KL Rahul, Jaydev Unadkat और Mayank Agarwal भी टीम थे जो बाद में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने.

Saurabh Netravalkar का जीवन किसी फिल्मी कहानी जैसा

Saurabh Netravalkar का अब तक का जीवन किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जरा कल्पना करिए कि एक व्यक्ति जो U19 T20 World cup का हिस्सा रहा, मुंबई की रणजी टीम में रहा, उसने अचानक क्रिकेट छोड़ दिया और पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई में लगा दिया। सौरभ ने मुंबई के सरदार पटेल इन्स्टीट्यूट से बीटेक किया। इसके बाद Toffel और SAT जैसी परीक्षाएं उत्तीर्ण की। इसके बाद Cornell University से एमटेक किया।

Rahul Gandhi vs Adani-Ambani – राहुल गांधी बनाम अडानी – अंबानी

एमटेक के दौरान सौरभ ने एक बार फिर क्रिकेट खेलना शुरू किया। जल्द ही वह अमेरिका के क्रिकेट सर्किल में चर्चित हो गए। इस तरह भाग्य ने एक बार फिर उन्हें अपनी पहली पसंद क्रिकेट की ओर मोड़ दिया।

Saurabh Netravalkar : A man of miracle2019 में यूएस टीम के कैप्टन बने थे Saurabh Netravalkar

जनवरी 2018 में उनका चयन United States national cricket team में हो गया। वह 2017–18 में वेस्ट इंडीज में आयोजित Regional Super 50 tournament का हिस्सा बने। 2018-19 में वह टीम के कैप्टन नियुक्त किये गए। इस समय वह T20 World cup में यूएस की टीम का हिस्सा हैं।

इस तरह Saurabh Netravalkar ने एक बार फिर वह ट्रेन पकड़ ली है जिसे उन्होने अवसर में कमी को देखते हुए कभी मुंबई में छोड़ दिया था। 32 वर्ष के सौरभ आज भारत के एक चर्चित व्यक्ति बन चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

×

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× Hello!